WhatsApp ने बंद किया ये फीचर – अब यूजर्स इस वर्जन को Use नहीं कर पाएंगे

WhatsApp ने अपना एक वर्जन बन कर दिया है। अभी हाल ही मे आई रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp बहुत समय से इस वर्जन को बंद करने की तेयारी कर रहा था वो वर्जन ओप्टीमाइज़ भी नहीं था काफी पुराना था। इस वर्जन को इलेक्ट्रॉन फ्रेमवर्क पर तेयार किया गया था। हम जिस सॉफ्टवेर की बात कर रहे है उसका नाम WhatsApp desktop है ये काफी पुराना ओर बहुत ही कम ओप्टीमाइज़ वर्शन था।

WhatsApp Desktop के ओफ़्फ़ीशियल पेज पर इस के बंद होने का काउंटडाउन एक महीने से कंपनी ने शुरू कर दिया था। अब बंद होने के बाद इसकी जगह पर नेटिव ऐप को निकाला गया है। हालांकि पुराने वाले सॉफ्टवेर मे जीतने फीचर्स थे उतने फीचर्स इस नए नेटिव ऐप मे नहीं दिये गए है। लेकिन ये ओप्टीमाइज़ वर्जन है। इसमे काफी सेक्यूरिटी अपडेटेड मिलेगी। इसीलिए ये सॉफ्टवेर उपयोग करना ज्यादा जरूरी। यदि आप अभी पुराना सॉफ्टवेर उपयोग कर रहे है तो उसे हटा दे ओर नया सॉफ्टवेर इन्स्टाल करे।

ये पढे – Jio Phone 5G की Release date, Images leak, Specification जारी

जिससे आपके डाटा सुरक्षित रहेगा। वो इसीलिए की पुराने वाले सॉफ्टवेर को ज्यादा ओप्टिमाइज़ नहीं किया गया था ओर उसे अभी कंपनी के सर्वर से हटा दिया गया है तो उतनी सेक्योरिटी नहीं मिलेगी आपके लिए अच्छा यही रहेगा की उसे हटा दे ओर नया WhatsApp का नेटिव सॉफ्टवेर इन्स्टाल कर ले। यदि कोई व्यक्ति WhatsApp desktop को इन्स्टाल करने जाएगा तो वो ऑटोमेटिक ही नए नेटिव ऐप पर रीडाइरेक्ट हो जाएगा।

WAbetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट साझा किया था उसमे दिखाया गया की कंपनी यूजर्स को नए ऐप पर भेज रही है। जिससे डेस्कटॉप के यूजर्स सीधे नेटिव ऐप पर जा रहे है। वेसे ये चेंजेस सिर्फ डेस्कटॉप कम्प्युटर यूजर्स के लिए किए गए है इसका कोई भी प्रभाव मोबाइल यूजर्स पर नहीं पड़ेगा। तो मोबाइल यूजर को टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। सिर्फ WhatsApp ने सलाह दी है की डेस्कटॉप यूजर्स जल्द से जल्द नेटिव सॉफ्टवेर पर स्विच करे।

🚨 बड़ी खबर: चार राज्यों के चुनावी धमाके! 🌪️🗳️ 🔥 विधानसभा चुनाव परिणाम 2023: कौन करेगा राजनीति ताज पर कब्जा? 🏆 जानें इनसाइड स्टोरी! 👀 🎥बॉलीवुड Battle: Dunki Vs Salaar🥊: जानिए कोन धमाल मचाएगा💥, कोन होगा बादशाह👑 🔥New Sim Card Rules जारी:🚀 ये जान ले वरना नहीं खरीद पाएंगे सिम कार्ड! Arijit Singh का जलवा: Spotify Wrapped 2023 मे छाए BTS ओर BLACKPINK